चुनाव पर आध्यात्मिक प्रतिबिंब


चुनाव हमारे पीछे हैं और एक बिखर राजनीतिक परिदृश्य के पीछे छोड़ दें. राजनीतिक ब्लॉक विघटित है. इसका क्या मतलब है? यहाँ, इसके बारे में अलग सोचा. मेरे लिए मुख्य सवाल यह है कि वहाँ और अधिक आध्यात्मिक गहराई है.

क्या हमारे देश के भविष्य के लिए अपनी जिम्मेदारी के बारे में पता है और हमारे लोगों की अच्छी तरह से किया जा रहा हो? इस रेट करने के मापदंड क्या हैं? मतदाता स्पष्ट रूप से अधिक मुखर हो गया है, और अधिक महत्वपूर्ण है. यह वृद्धि की जागरूकता और भीतरी स्वतंत्रता की एक महत्वपूर्ण विशेषता है. मतदाताओं को अधिक जिम्मेदारी से पता चला है और सत्ता के गढ़ों के लिए नीचे लाने के लिए सक्षम किया गया है.

शक्ति और अधिकार की खोज, पैसे के लिए, एक आध्यात्मिक गहराई के लिए दो सबसे बड़ी ठोकरें खाते हुए चल ब्लॉकों और अच्छी तरह से किया जा रहा है एक राष्ट्र के हैं. कि चुनाव के लिए नीचे सत्ता की राजनीति करने में सक्षम किया गया है इसलिए एक महान लाभ है. यह स्पष्ट है कि ईसाई पार्टियों, जो आध्यात्मिक प्रेरणा के पदाधिकारी होने की उम्मीद कर रहे हैं भी गिर गए. सवाल सत्ता में चाहे भी उलझ ज्यादा है?

धन और तपस्या की चर्चा का सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में किया गया है. धन और ऋण चुकौती निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है, लेकिन यह इस मामले के दिल छू नहीं करता है. अंततः यह अच्छी तरह से किया जा रहा है मानव मानव है. पैसा इस एजेंट से अधिक नहीं है, लेकिन अक्सर नीति के उद्देश्य पर जोर दिया. मुझे लगता है कि वहाँ आध्यात्मिक नवीन आविष्कारों के स्पष्ट संकेत थे, लेकिन वे विभिन्न दलों के बीच विभाजित किया गया है. इस प्रकार उनके प्रभाव भी कमजोर था.

पहली जगह में, सवाल यह है कि क्या हम एक राष्ट्र के रूप में चाहते हैं, कि हमारे सामूहिक अच्छी तरह से किया जा रहा है. यह हमारे जीवन के अर्थ और राज्य का अर्थ है. आध्यात्मिकता हमारे अस्तित्व के गहरे स्तर पर जीवन के लिए आता है, जहां हम सब एक संगत प्रपत्र और एक है. कि स्थिरता का आधार है. पार्टी कार्यक्रमों में थोड़ा स्थिरता के बारे में बात करते हैं. स्थिरता प्रकृति की शक्ति के बारे में अभी नहीं है, लेकिन मुख्य रूप से आध्यात्मिक प्राणी के रूप में मनुष्य की मानसिक स्थिरता द्वारा.

चुनावों में सबसे अधिक चर्चा के बारे में नहीं थे क्या हम मनुष्य के रूप में और के रूप में लोगों को होना चाहते हैं लेकिन हम है, विशेष रूप से अधिक पैसा, अधिक आय, और अधिक धन चाहते हैं. लेकिन हम क्या है कि हम आसानी से फिर से खो सकते हैं. आप क्या कर रहे हैं आप कभी नहीं खो देंगे. स्थिरता है कि हम क्या लोगों के रूप में, परिवार के रूप में, एक लोगों के रूप में कर रहे हैं. यह हमारे अस्तित्व के गहरे स्तर पर एक व्यापक संदर्भ द्वारा समर्थित है.

शक्ति और धन के अंत में हमेशा सेट कर रहे हैं. केवल आध्यात्मिक बलों मोड पकड़ और एक समुदाय को एक साथ रख सकते हैं. प्लेटो एक शक्ति है कि विघटन और अराजकता की ओर जाता है के रूप में लोकतंत्र की शक्ति का वर्णन करता है. तो कौन रहता है और अपने स्तर से और लोगों का जुटना वापस सक्षम के मामले में सोचता है कि एक दार्शनिक के लिए कॉल आता है. हम गहरा भावना के साथ एक राजनीतिक नेताओं की नई पीढ़ी है.

निष्ठा से,

पॉल डी ब्लाट
व्यापार आध्यात्मिकता के प्रोफेसर
Nyenrode व्यापार Universiteit
प्रो. पॉल डी ब्लाट SJ
print deze column इस स्तंभ प्रिंट email deze column इस स्तंभ ईमेल

इस स्तंभ को भेजें:

  • Twitter
  • LinkedIn
  • Facebook
  • Hyves
  • NuJIJ
  • eKudos
  • StumbleUpon
  • del.icio.us
  • Google Bookmarks
  • Add to favorites

23 उत्तर

इस स्तंभ के लिए प्रतिक्रिया


  • 12 नवम्बर 2010
    प्रो. डा. अगस्त जे. Eick की permalink

    प्रिय श्री डी ब्लाट

    अपने कॉलम के जवाब में, मैं आपको यह ध्यान करना एक फ़ाइल जो आप करना चाह सकते हैं कि वहाँ गया था और अब है. बिंदु के बाद पिछले चुनाव, सरकार के गठन, क्रमशः, "भूल करने के लिए नीचे बैठने के लिए जारी नहीं है, लेकिन आवश्यक नवीनता है कि मंजिल से सरकार की योजनाओं से बढ़कर सरकार के गठन की सुरंग के माध्यम से नई शुरुआत" है. रेखीय सिस्टम सामाजिक प्रधानता भीतर अर्थव्यवस्था को बनाए रखना है अनुदान: यह पिछले मैं "religiaal नागरिक और एक नई सामाजिक व्यवस्था है कि विभिन्न मौद्रिक प्रणाली की वजह से बनाया जाता है की बात के संबंध में. फ़ाइल संदर्भ फ़ाइल EGT है.

    नागरिक religiaal की आँखों में इस नवाचार सुरंग में जो कोई रोशनी के अंत में छुरा रहते हैं. "फिर आरंभ करें" विचार करने के लिए उन्हें स्वयं की रक्षा का मतलब के साथ आदमी के मूल्यों के बारे में जागरूकता के लिए एक शक्तिशाली अवधारणा है. यह "religiaal नागरिक की अवधारणा में शामिल है.

    मैं भी कम गुलाबी कटौती के खंडहर है कि भविष्य के बारे में अपनी चिंता का हिस्सा है कि इसके अलावा, मैं अपने सुझाव पर ले कि एक दूसरे पर commenters प्रतिक्रिया होगी. फ़ाइल इतना आमंत्रित कर रही है जो यह जा रहा है चाहता है किसी के लिए सौंप दिया. और है कि पहली जगह में अपने आप के लिए चला जाता है.

    फ़ाइल EGT उपलब्ध परिसंचरण में दो व्याख्यात्मक परिशिष्ट लेख में उल्लेख कर रहे हैं:
    1. "घंटे" नीति: सुरंग वी डी कैबिनेट गठन को पुनरारंभ करें.
    2. ट्रम्प "अभिनव" AFTROEFWOORD ".

    पहला लेख के संबंध में वहाँ एक "पूर्वव्यापी पूर्वावलोकन" जो मैं देर से पालन करेंगे है.

    लोकतांत्रिक संस्कृति में उभरने के और लोकप्रिय यह सुरंग के अंत में इतिहास की ज़ुल्फ़ के साथ ऐसा उपजाऊ बनाना होगा बोतल का जिन्न बाहर "परिचित है, प्रकाश जलाया जाता है.

    ईमानदारी से, "नागरिक religiaal" की ओर

    अगस्त जे. Eick की
    देहात, EGT की आभासी मामलों के मंत्रालय
    पीओ बॉक्स 3034, 3760 डीए Soest

    ================================================== ==========
    पूर्वव्यापी पूर्वावलोकन
    पर
    "घंटे" नीति: सुरंग वी डी कैबिनेट गठन को पुनरारंभ करें.

    सरकार गठन के अर्थ में "सुरंग" की प्रस्तुति एक अजीब normalitair विकल्प है, लेकिन इस विकल्प का अजीब हाल ही में चुनाव संबंधित ¬ लाश कैबिनेट के गठन के बाद काठी समाज है.

    एक सुरंग के इस अंधेरे के भीतर स्वीकार करते हैं कि उम्मीद है कि अंत में एक प्रकाश के साथ राजा.

    तपस्या नई सरकार द्वारा उठाए गए उपाय अंधेरा जमीन पर आ. "अजीब विकल्प" के बारे में अजीब बात काम है लेकिन अधिक आश्चर्य की बात निराशा की वास्तविकता के विपरीत है.

    वर्तमान संकट की बुराइयों से बचने के लिए संकट विरोधी उपायों की बुराई के साथ जवाबी कार्रवाई के सरकार के गठन की सुरंग के माध्यम से नई शुरुआत की, लेकिन "" मिश्रित मजबूत रक्षा पर एक नए सिरे से प्रतिबिंब के साथ आगे बढ़ना करने के लिए बुराई "के लिए कारण नागरिक religiaal.
    .
    कैबिनेट के गठन के ऊपर मॉडल के लिए सुरंग के माध्यम से एक नई शुरुआत पारिस्थितिकी व्याकरण, सामाजिक जीव की मूल भाषा के कामकाज पर बनाया गया है. नागरिक पारिस्थितिकी ट्रांस व्याकरणिक पहचान की religiaal इतिहास है. संदर्भ फ़ाइल EGT है.

    फ़ाइल EGT प्रतीकात्मक वर्ण और संदर्भ, "relaunch मार्गदर्शन करने के लिए इच्छित दस्तावेज़ जमा एकत्र. विशेष रूप से पहने दस्तावेजों दस्तावेज़ शीर्षक EGT कि relaunch के आदर्श वाक्य को दर्शाता है: "मुसीबत Religiaal / चर्चा बर्गर में नागरिक" उपशीर्षक पढ़ता है: "एक मेटा राजनीतिक अकथ्य बेचैनी के खिलाफ अस्तित्व की चिकित्सा.

    गया है democratized नागरिक संकट नहीं है? कि अंदर से संकट बन गया है कि एक वित्तीय संकट के कारण राजकुमार कोई बुराई नहीं पता है, दूसरे शब्दों में "है मुसीबत में नागरिक की नाटकीय दृश्य, अब हर जगह होने कि में कहते हैं,". "

    एक रेखीय सिस्टम अनुदान के लिए मौजूदा मौद्रिक प्रणाली की religiaal नागरिक absolvatie परिपत्र "द्वारा उठाए गए है. "अभिनव aftroefwoord absolvatie" नया प्राचीन धर्मों के लिए "मुक्ति" के लिए की तुलना में और के साथ कुछ नहीं करना है "सांसारिक व्यापार (पैसा).

    फ़ाइल EGT ट्रांस - पूंजीवादी सामाजिक पैसे प्रणाली के पुनर्गठन का एक परिणाम के रूप में उत्पन्न होने वाले आदेश के लिए "Restart" आयोजित करता है. Religiaal बर्गर नागरिकों और राजनीति के बीच दूरी तक फैला और EGT मामलों के मंत्रालय के संवैधानिक मामले में एक EGT - लोकलुभावनवाद प्रदान करता है कि अपनी जिम्मेदारियों को और रैखिक व्यवस्था अनुदान की स्थापना प्रबंधन ".

    चैनल्स आज के कई सामाजिक मुद्दों और एक सार्वभौमिक religiaal चुनौती में लगे नागरिक बनाने आम समाधान के रूप में इस नए आदेश के पथ पर EGT फ़ाइल है कि समाज द्वारा वर्तमान युग. निम्नलिखित अनुभाग पहले से ही नामित किया गया है और दूसरों को कैसे religiaal नागरिक भागीदारी (religiaal नागरिक) के रूप में लोकतंत्र "भागीदारी लोकतंत्र में बदनामी में लाने के नागरिक की हानि करने के लिए प्रतिक्रिया के लिए" कॉल के आधार पर वैकल्पिक हैं:
    • वैश्वीकरण धारा.
    • यूरोप धारा.
    • गरीबी प्वाइंट.
    • पर्यावरण धारा.
    • वरिष्ठ धारा.
    • ऊर्जा धारा.
    • प्रवासन और एकता की धारा.
    में • Ideologieënparagraaf.
    • मानक और मूल्य धारा.
    • नागरिकता धारा.

  • 1 सितम्बर 2010
    प्रो. डॉ. Ardo डे Graaf permalink

    प्रिय पॉल,

    Politeia में प्लेटो की प्रसिद्ध गुफा पाठ बताते हैं कि हर कोई छोटा सा टुकड़ा है कि "वह देख और समझ सकते हैं के आधार पर बराबर कर रहे हैं. इस गठन के सौंदर्य ठीक है कि यह गुफा बार में है और जाहिरा तौर पर निकट आकर्षित हो सकता है पर गुस्सा!

    प्लेटो मेरी राय में मतलब है कि गुफा के निवासियों को एक साथ "उनके" सच, उनके हाथी का वर्णन में अंधा के रूप में बताना चाहिए. विपरीत सच है, हर व्यक्ति को शामिल या परोक्ष रूप से अधिक एक हाथी क्या है उसकी खुद की समझ से जुड़ी रखती है. प्रतिबिंब के एक बड़े पैमाने पर व्यक्तिपरक केवल साझा करने के लिए की जरूरत है बातें weiig के साथ के माध्यम से गोली मार दी समाज को इंगित करता है. प्लेटो में समृद्ध है, लेकिन गहराई से विभाजित देखा, Greca मैग्ना भी, और अधिक से अधिक आपसी समझ और सामंजस्य के लिए कहा जाता है.

    आध्यात्मिकता लेकिन नहीं, एकजुटता का अहसास इस अर्थव्यवस्था के जीवित रहने की गारंटी करने के लिए महत्वपूर्ण है. इससे पहले पर्यावरण आंदोलन अवधि, 'स्थिरता' भी गर्म का अपहरण कर लिया.

  • 30 जुलाई 2010
    प्रो. डॉ. डिक Bouwman permalink

    30 जुलाई, 2010
    प्रिय पॉल,
    चुनाव (15/6) पर अपने लेखन पर अपने प्रतिबिंब के नीचे अपने आध्यात्मिक प्रतिबिंब के बाद:
    आप लिखते हैं:
    - "मतदाता मुखर स्पष्ट रूप से अधिक मुखर हो गया है, और अधिक महत्वपूर्ण है. यह वृद्धि की जागरूकता और आंतरिक स्वतंत्रता के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है. "
    मैं क्या देख रहा है कि मतदाता गैर - छाया गहरा हो गया है. तो जागरूकता के विकास और आंतरिक स्वतंत्रता (विशेष रूप से एक आध्यात्मिक अर्थ में) की डिग्री मैं खुश नहीं है. यह भी आश्चर्य है कि अगर मतदाता परिपक्व. मतदाता की वृद्धि की भयावहता एक कोई सबूत नहीं है की आपूर्ति ..
    मतदाताओं बड़ी जिम्मेदारी से पता चला है और शक्ति के गढ़ों के लिए सक्षम करने के लिए नीचे आंसू. "
    करने के लिए नीचे एक क्रांति (आध्यात्मिक) आंसू करने के लिए बिजली का गढ़. 'सही के गठन में विकास को देखो. यह वास्तव में क्लासिक जंग कहानी है, जिसमें राजनीतिक पार्टी और पार्टी के हितों और लोगों के कल्याण की प्रबल.
    "यह स्पष्ट है कि ईसाई पार्टियों, जो आध्यात्मिक प्रेरणा के पदाधिकारी होने की उम्मीद कर रहे हैं भी गिर गया है."
    अगर ईसाई पार्टियों (और मैं सीडीए के लिए पहली जगह में भी लगता है) आध्यात्मिक प्रेरणा के वाहक हैं, तो मुझे लगता है कि हम 'आध्यात्मिकता' फिर से परिभाषित करने के लिए.
    "सवाल है कि क्या उन पार्टियों को बहुत अधिक सत्ता में उलझा है."
    राजनीति "कुछ भी लेकिन 'सत्ता के लिए खेल कभी नहीं किया गया है. नैतिक विचार जब यह सचमुच मायने रखती है, शायद ही कभी बना रहे हैं. ईसाई दलों को कोई अपवाद नहीं हैं.
    अपने अगले पैराग्राफ से मैं आप के साथ चलना .. ". शुक्र है! "
    अंत में
    दूरदर्शी और जैविक सोच है कि क्या हम हमारे समाज, हमारी शिक्षा या हमारे पारस्परिक संबंधों की संरचना के बारे में बात कर रहे हैं "बस" दूर नहीं है. हम को प्रावधिक प्रत्येक compartmentalized सोच और वैचारिक और रैखिक सोचा पैटर्न के साथ बंद कर रहे हैं. जाहिर है, क्योंकि यह इतना परिचित लगता है. हम तो वास्तविक परिवर्तन के डर रहे हैं.
    निष्ठा से,
    डिक Bouwman
    आदमी

  • 2 जुलाई 2010
    प्रो. डॉ. हेन डी Vries Robles permalink

    प्रिय श्री DeBlot,

    यह मुझे थोड़ा कैसे अपने महत्वपूर्ण पाठकों पर हर बार हमलों.
    कि वे निगल जो मुझे onvoorstelbaaar बेतुकी बात है.

    कुछ बिंदुओं पर प्रकाश डाला करने के लिए:

    1) उद्धरण: "शक्ति और अधिकार की खोज, पैसे के लिए, एक आध्यात्मिक गहराई के लिए दो सबसे बड़ी ठोकरें खाते हुए चल ब्लॉकों और अच्छी तरह से किया जा रहा है एक राष्ट्र के हैं."

    शक्ति के बिना, संपत्ति और धन, हम सीमाओं के पार यात्रा के लिए लग रही है और हमें दुनिया का ज्ञान लेने के लिए सक्षम नहीं होगा.

    यह हमेशा अमीर और पृथ्वी जो आध्यात्मिक मदद की है मजबूत बनाने के शक्तिशाली है. यह Financieele समृद्धि कि आध्यात्मिक विकास से है और वित्त पोषित किया जा सकता है. Overproduction "और समृद्धि की कृपा से अन्य बातों के लिए जगह बनाई.

    एक राष्ट्र है? राष्ट्रवादी सोच मर इंटरनेट का विकास है.
    और सौभाग्य से, नहीं एक पल भी जल्द ही.

    यह भी नहीं है लेकिन राष्ट्र के कल्याण के आदमी के कल्याण के लिए. क्या है कि पहले हम, दुनिया के इतिहास में विभिन्न असफल प्रयोगों में देखा जा कर सकते हैं का नेतृत्व किया. सौभाग्य से, अधिकांश जहां शासनों व्यक्ति अतीत में सभ्य दुनिया में राष्ट्र के लिए देख के बिना बलिदान है. और आप के लिए "सामाजिक" pricipes हैं? आप "डच राष्ट्र के लिए कि खोजने के लिए () के द्वारा जनसंख्या बलिदान किया जाना चाहिए?

    उद्धरण: "पहले चिंताओं का सवाल हम क्या चाहते हैं कि एक राष्ट्र के रूप में, हमारे सामूहिक अच्छी तरह से किया जा रहा है. कि हमारे जीवन के अर्थ और राज्य का अर्थ है. "

    हमारे जीवन का अर्थ हम सामूहिक से विघटित?

    दूसरे शब्दों में, आप यहाँ एक जोर है कि प्रमाणपूर्वक सही दिखाया और भी एक मानव केंद्रित - दर्शन से पूरी तरह अनैतिक नहीं है मंज़ूर है.

    और आप के लिए व्यापार की भावना "को दिशा देने के लिए करना चाहते हैं?
    या आप कर रहे हैं लोगों को मानसिक रूप से कंपनी / (सामूहिक) के लिए जीने के लिए तैयार हैं?

    2) उद्धरण: "पावर और धन के अंत में हमेशा सेट कर रहे हैं. केवल आध्यात्मिक बलों मोड पकड़ और एक समुदाय को एक साथ रख सकते हैं. प्लेटो एक शक्ति है कि विघटन और अराजकता की ओर जाता है के रूप में लोकतंत्र की शक्ति का वर्णन करता है. "

    स्थिरता सबसे हास्यास्पद है कि इन बार में गैर प्रयुक्त शब्द तर्क है.
    यह कट्टर रूढ़िवादी की दुनिया में किसी भी परिवर्तन को रोकने के तर्क है. बेशक, सत्ता और धन के अलावा गिर जाते हैं और अंत में एक नया जुटना. लोकतंत्र की तरह.

    लेकिन यह है कि अराजकता के लिए नेतृत्व करेंगे. शायद प्लेटो के समय में. अराजकता तब होता है जब सरकार अपनी प्रतिष्ठा और शक्ति खो देता है.

    अधिक "टिकाऊ" मैं चिंग, परिवर्तन की पुस्तक है. एक दुनिया में कभी विकसित और अभिनव परिवर्तनों और संक्रमण.
    व्यावहारिक सबक और टिप्पणियों के बारे में लंबे समय से पहले से कैसे दुनिया काम करता है और लोगों को समारोह. और तथ्य यह है कि केवल बात यह है कि एक ही प्रकृति, सब कुछ परिवर्तन के कानूनों के भीतर बनी हुई है.

    यह कैसे दुनिया होना चाहिए काल्पनिक सोचा के विपरीत है.
    यहां तक ​​कि अगर यह बातें की सार के खिलाफ चला जाता है.
    मेरे विचार में एक बच्चा है जो चारों ओर realitieit की सीमाओं के बारे में पता नहीं है की बेहोश gefantaseer.

    और फिर अंत में एक नए नेता के लिए कॉल ...............................
    मैं भी पर नहीं देखता हूँ.

    या वैसे भी.
    अपने अनुभव के रहने के लिए (शाब्दिक). कौन हो तुम मन में एक रोल मॉडल के रूप में होगा?
    स्टालिन? (राजनीतिक purges)
    हिटलर? (जातीय सफाई)
    माओ? (कल्चरल सफाई)
    कैनेडी? (Ideeele युद्ध (सूअर / वियतनाम की खाड़ी))

    कुछ "महान" के लिए उल्लेख किया है.

    मैं उत्सुक हूँ.

    लेकिन वास्तव में नहीं. आप एक अनैतिक दुनिया में स्वीकार्य अधिनायकवादी शासन के साथ वृद्धि हुई और यह गले लगाती बुनियादी सामाजिक सिद्धांतों के बारे में लगता है कि बिना है.

    बहुत बुरा है, लेकिन अफसोस.

    सादर,

    हेन डी Vries Robles

  • 21 जून, 2010
    प्रो. डॉ. Ines Schouten permalink

    प्रिय पॉल,

    टिप्पणी में भी अच्छा शब्द.

    इतिहास में इस विशेष समय में सरकार गठन के लिए विभिन्न सामग्री के लिए कम है, लेकिन सही इरादा प्रेरणा, और "टीम वर्क 'के बारे में जागरूकता की ओर रुख करने के लिए और अधिक मील.
    एक स्थान है जहाँ आप वास्तव में सुनने के लिए क्या महत्वपूर्ण है और क्यों अन्य पार्टी, देखने के समझौतों और एक दूसरे के लिए महत्वपूर्ण samenwerkingsinspiraties बात करने के लिए करने के लिए इच्छा, मूल मतभेद सबसे आसानी से उबरने के लिए और सभी सामग्री (बाएँ और दाएँ पहलुओं के साथ करना चाहते हैं. ) सिर्फ एक मजबूत कार्यक्रम के रूप में शीर्ष पर बाहर आ!

    = मनोवृत्ति और अधिक सामग्री और सामग्री की तुलना में महत्वपूर्ण रूप (आमतौर पर) की तुलना में महत्वपूर्ण =

    मैं Rutte, जीवन और भावना और ज्ञान को पार करने के लिए एक बहुत लचीला रवैया Halsema Pechtold, और कोहेन के साथ सभी लोगों को एक साथ एक बहुत प्रेरित और अभिनव सरकार के लिए फार्म डाल दिया.

    Ines Schouten सेंट Maartenszee

  • 18 जून 2010
    प्रो. डॉ. Vonny Nuijten permalink

    धन्यवाद पॉल. बहुत अच्छा! मैं पूरी तरह से संबंधित कर सकते हैं. यह मेरे विचार से भी अधिक अल्पकालिक समाधान है और आत्म संवर्धन से अधिक पूरे जोड़ने के बजाय सोचा. स्पष्ट शब्दों के लिए धन्यवाद.

    दिल सादर,
    Vonny Nuijten

  • 17 जून 2010
    प्रो. डॉ. एरिक डी Waard permalink

    प्रिय श्री डी ब्लाट
    वैसे मैं उन सत्य है जो हमें हर समय देता है क्या कह सकते हैं. मैं केवल यह आनंद सकता है.

    लेकिन प्रतिक्रिया है कि हमारे लोगों के बुनियादी मूल्यों के चारों ओर अपने विचार देता है वृद्धि करने के लिए मुझे विस्मित और मुझे थोड़ा गुस्से में लग रहे. के लिए वहाँ एक संकट की बात करते हैं और पथ है हम क्रम में करने के लिए बाहर आने का पालन करें.

    मुझे लगता है कि वहाँ एक संकट का कोई उदाहरण है. हम कह रही है कि हम बातें करते हैं एक संकट के लिए अलग से खुद को बेवकूफ बना रहते हैं. यह बात हमें चिकित्सा की एक विचार देता है, मजबूत नेतृत्व की, लेकिन अंत में यह अलग नहीं लगता. जहाँ हम यह तय करते हैं? हम पहले की तुलना में क्या अलग करते हैं, इससे पहले कि हम बीमार या संकट में इससे पहले कि हम उतरे थे?

    नहीं, सार नहीं देखा है, सार आंतरिक रूप से आध्यात्मिक, व्यक्तिगत नेतृत्व और एक दूसरे को केवल एक चीज है कि हमें देखा नहीं है खुश कर सकते हैं के लिए दया है.

    हमें लगता है कि अगर हम चीजों की व्यवस्था अच्छी तरह से हम हम कौन हैं की भावना से बच सकते हैं, और हम लग रहा है कि हम कर रहे हैं से पी सकते हैं. एक क्षणिक भीड़ है कि हम अंततः एक स्थिति है जो हम संकट कॉल करने के लिए नेतृत्व करेंगे.

    लेकिन शब्द संकट वास्तविक परिवर्तन की वाटरशेड क्षण का मतलब है.

    मेरे कुछ सवाल है: क्या तुमने कभी एक संकट का अनुभव है, हाँ?? बधाई हो, और यह क्या तुम लाया गया है, तुम क्या सीखा है, कितना समझदार तुम हो?

  • 16 जून 2010
    प्रो. डॉ. रजा permalink

    प्रिय पॉल,

    मैं अपनी कहानी के साथ सहमत हूँ.

    प्लेटो के साथ उसकी अराजकता ... यह क्या है हार्मोनिक द्वैतवाद करने के लिए तुलना?
    के लिए लोगों को बस एहसास है कि सब कुछ चेतना है और हम इसलिए यह परिवर्तन को प्राप्त करने के लिए आसान है.

    कोई परिवर्तन जगाना इस प्रकार है. यह संकट एक अच्छा उदाहरण है. हम आशा है कि मैं के बारे में पता कैसे हम चाहते हैं या नहीं करना चाहिए हो गया है. हर आदमी अलग से और अभी तक सहमत है वहाँ कुछ है जो यह सुनिश्चित करता है कि मानवता नहीं करता है.

    संदेश इतना आसान है कि यह असंभव को प्राप्त करने लगता है.
    मूल रूप से आप कुछ नहीं करना है. केवल एक चीज के लिए प्यार और अच्छाई से रहते है. कहानी एक की बताता है. एक. प्रकाश, भगवान, पिता, पिता और माँ, आदि

    की दुनिया में कोई द्वैत नहीं है. वहाँ कोई आ रहा है और जा रहा है क्योंकि तुम हमेशा अल सब कुछ हम जानते हैं कि पहले से ही वहाँ यह सिर्फ फिर से खोज कर रहे हैं. हम सीखना नहीं है. कि इरादा और असंभव के रूप में इसे प्यार से बनाया है नहीं के रूप में नहीं है. प्यार एक मूल्य निर्णय के अधीन नहीं है. वहाँ भी एक की दुनिया में नहीं मान रहे हैं.

    तुम और मैं और अन्य लोगों कि एक का हिस्सा हैं और हम एक है कि करने के लिए योगदान. तो हम क्या थे नहीं कर रहे हैं, और जीवित हो जाएगा. जो भी होता है या किसी को क्या कहते हैं.
    एक भगवान या दुनिया या प्रकाश की दुनिया की दुनिया. यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या नाम है तुम इस दुनिया के साथ हैं.

    आप जीवन में पैदा हुए थे. इस का हिस्सा होने की तरह है. जब तुम पैदा हुए थे कि आप एक हिस्सा थे. आप एक ही समय में योगदान किया. शुरुआत में, जो कई नहीं है. आमतौर पर पूर्ण डायपर. बाद में अभी भी जब आप पहनते हैं. संक्षेप में मदद जो आप सब की प्रवृत्ति है कि आप की जरूरत है या आप कि एक योगदान करते हैं कि दृष्टिकोण नहीं चाहिए. योगदान गुणा लेकिन साझा नहीं करना चाहिए. यदि आप साझा तुम भी गुणा. यह अजीब लेकिन सच है.

    यह करना है कि सामग्री बातें काफी वितरित कर रहे हैं नहीं है क्योंकि वहाँ एक बराबर में विभाजित दुनिया के रूप में ऐसी कोई बात है. हर कोई एक ही है. यह दुनिया का इरादा है, एक ठीक करने के लिए. लोगों की दुनिया है.
    अब यह आसान करने के लिए समझ है कि जब आप किसी को मारने या चोट है, तो आप वास्तव में अपने आप को मारने के लिए या चोट है. इसलिए कह रही है. तुम क्या नहीं करना चाहता .....

    भगवान हम कर सकते थे और शायद हम यह शब्द जीवन से बदलना चाहिए. सब कुछ हम देख सकते हैं, जीवन और सब कुछ है कि हम नहीं देख सकते हैं जीवन है. सभी 'वैक्यूम' भी जीवन है. या भगवान. तो जो लोग कहते हैं कि भगवान हर जगह है, कह रहा है कि जीवन हर जगह है.

    कहावत एक पत्थर विभाजन और तुम मुझे के रूप में ऊपर वर्णित जिक्र मिलेगा. हवा, बारिश, सूरज, बर्फ, सब कुछ जीवन या भगवान है.

    जब आपको पता है कि सब कुछ जीवन और अहसास है कि आपको लगता है कि जीवन पता है, आप करने के नहीं रहने से गुजरना लेकिन जीने के लिए सक्षम हो. जीवन पूर्वनिर्धारित है. ऐसा इसलिए है क्योंकि सब कुछ पहले से ही वहाँ है. कुछ भी नहीं किया जाता है. सब कुछ है.
    इसलिए याद.
    तुम जानने के लिए या नहीं कर सकते हैं. कि व्यर्थ है. कम से कम व्यर्थ है, यह वास्तव में ऊर्जा व्यर्थ है. जीवन का लाभ ले लो. और आप जीवन है.

    चक्र दौर फिर से है. जीवन एक चक्र है. एक तीन आयामी. एक बोल.
    क्या होता है जब एक चक्र के squaring के सवाल का जवाब नहीं है. अकेले अगर हम एक वर्ग गेंद है. आप एक छोटे से कल्पना के साथ कल्पना कर सकते हैं कि केंद्र (अनंत) के बाहरी किनारों को आकर्षित. गेंद में ही चला जाता है और अभिव्यक्ति के लिए आता है. यह खुद से रहता है. क्षेत्र के केंद्र, शून्य प्वाइंट फील्ड के रूप में शर्तों के साथ तुलना की जा सकती है. Akashic फील्ड. संकट प्वाइंट. पश्चाताप. जन्म. मृत्यु दर. पुनर्जन्म. पसंद. सब कुछ.

    यह नहीं समझ में आता है अपने आप को पूछने के लिए क्या होता है. यह सिर्फ अल होता है क्यों समय मौजूद नहीं है. समय है कि हम अनुभव जब समय सीमा पर धमाका किया था के साथ तुलना में नगण्य है. वहाँ वास्तव में केवल एक ही समय है.

    हमेशा की तरह. तुम हमेशा के लिए कर रहे हैं. तुम अब में हमेशा रहते हैं. इसलिए, अब तुम अपने आप के लिए प्यार करने के लिए लग रही है और यदि आप पूछना क्या नहीं वास्तव में जरूरत किंगडम उठता कर सकते हैं. किंगडम आप देख सकते हैं. लेकिन राजा नहीं!

    कि तुम हो!

  • 15 जून 2010
    प्रो. डॉ. गर्ट permalink

    हाँ, यह अच्छा होगा, एक या एक से अधिक यह सच spirtuele नेताओं होगा. लेकिन यह है कि पूरी कहानी नहीं है. इस प्रकार हम नहीं कर रहे हैं. क्योंकि यह लोगों की जागरूकता का विकास शामिल है. जागरूकता के बिना और spirtuele जंगल में रो नेताओं रहना. मैं पर दिलचस्प बातों के बारे में पढ़ा http://www.spirituelepolitiek.web-log.nl .
    अन्य बातों के अलावा निम्न देता है.
    .
    "और आप राजनीति के माध्यम से जाना चाहिए है कि उत्तेजित और राजनीति के माध्यम से कि तुम सच में हासिल करना चाहते कर सकते हैं चाहिए? Balkenende 2007-2010 के मूल्यों और मानकों की कहानी उदाहरण के अंत में नहीं सामूहिक वास्तव में पुरुषों के दिलों में उतरा "है?
    .
    यदि आप पहले से ही करना चाहते हैं तो आप जीवन के लिए एक राजनीतिक नेता के रूप में की आवश्यकता होगी. हर बार जब पता चलता है कि इन तथाकथित तत्काल मामलों के पीछे एक अंतर्निहित ब्याज या कारण. तो अपनी नाक से परे देखो और प्रत्येक प्रसार कि. प्रकाश और प्यार में.
    यह प्रकाश और दुनिया में प्यार और "ज्ञान" का जवाब से 'पूर्ववर्तियों' की आवश्यकता है. तो नहीं "बोझ" (अधिक) को अपने "अहंकार" (उन pesky "मैं" जो हमेशा के लिए आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा है) है.
    "प्रकाश और प्यार है कि वे इसलिए कर रहे हैं दुनिया dualitei और ध्रुवीकरण (राजनीतिक) को रखने के लिए सक्षम है. यह शांति, संतुलन, और खुद को असुरक्षित और तैयार हैं और करने के लिए देने और प्राप्त करने में सक्षम के लिए खुला प्यार से 'बुद्धिमान' लोगों के लिए कहता है. इसके अलावा प्रतिक्रिया इस खुले दृष्टिकोण से आईने में देखना चाहता हूँ, करने के लिए संकेतों को लेने और उन्हें जानने के लिए चाहता हूँ.
    इस तरह केवल 'एक' पूर्ववर्ती राजनीति, जहां अभूतपूर्व शक्तियों और बलों को काम पर हैं, जब लोगों को जल्द ही पकड़े की दुनिया में अपने आप ही पकड़.
    .
    हमारे देश में 16 लाख से अधिक लोगों को रहता है. प्रत्येक अद्वितीय व्यक्ति इंसान. चेतना के विभिन्न चरणों में सब. कहते हैं 'तो यह कर सकते हैं' नुस्खा नहीं है. अगर आप सब चाहते हैं आप अलग अलग तरीकों से लोगों को अपील करने के लिए उनके विकास में कदम उठाने की है.
    इससे भी महत्वपूर्ण बात, प्रत्येक मुक्त और individue के लिए व्यक्तिगत रूप से अपने स्वयं के भीतर दृढ़ विश्वास है या नहीं बदले में कदम जारी है. वहाँ कुछ भी करना चाहिए ".
    और पिछले नहीं बल्कि कम से कम, हम, खींच किया जाना चाहिए धक्का और चीजें हैं जो कई प्रकाश वर्ष सिर्फ स्वाभाविक रूप से प्रकट करना ब्रह्मांडीय प्रणाली में हैं tugging की?

    इस संदर्भ में लोग और आत्मा है कि यह मेरे लिए अपील की अतिथि से एक संदेश के अंत में. इसलिए मैं इसे यहाँ अभिन्न जगह.

    रॉबर्ट, 2010/09/06 01:58
    "मुझे विश्वास है कि राजनैतिक प्रतिष्ठान से अलग विचार है. मेरा अनुभव है कि आप बाहर से कुछ के बारे में पता नहीं कर रहे हैं. तुम अपने आप को बस के अंदर जाने के लिए जागरूक हो गया है. आप चारों ओर दुनिया के बारे में पता अपने स्वयं से चेतना से आता है. लेकिन फिर आप अपने आप को मिल है, और अंततः है कि आप अपने स्वयं में है कि अपने सिर के बाहर का मतलब है. आप इकाई में रहे हैं और आप बातें ऊर्जावान अनुभव है, जो को पता हो सकता है कि क्योंकि verbinding.Die संबंध के बारे में है के लिए एक ही रास्ता है बहुत ऊर्जावान है और के लिए है कि आप अपने आप को पूरी फिर हो. चेतना का मतलब है कि आप अपने आप को लगता है कि ऊर्जा के बारे में फिर से कर सकता है. द्वंद्व में कोई ऊर्जा लेकिन भावना है, ऊर्जा स्थिर है, और यहां तक ​​कि दबा दिया है. मेरे अपने अनुभव से मैं कह सकता है कि सिर्फ इसलिए कि तुम डर लगता रहता है. तो पहले कि कठोरता फिर से ढीला किया जाना चाहिए और इकाई को फिर से महसूस करने में सक्षम होने के लिए पुनर्स्थापित करता है. "
    कि प्राप्त करने के अपने ही भय और भावनाओं से एक आदमी जा रहे हैं कि फिर से अपनी ऊर्जा प्रवाह के लिए. कि केवल मानव विकास और कहा कि आत्मा का रास्ता हो सकता है. "
    "केवल बात बाहर की दुनिया है ट्रिगर है और मुझे फ्लिप तो मैं चीजों के माध्यम से जा सकते हैं. और कि एक ही रास्ता है. तुम लोगों को पता है क्योंकि अपने आप को जागरूकता है नहीं कर रहे हैं. आप लोग कुछ भी बता सकते हैं, लेकिन अगर वे अनजान हैं वे इसे अपने आप को लग रहा है. कि शब्दों को अकेला छोड़ देता है. "

    रॉबर्ट, 2010/09/06 02:35
    "राजनीति के लिए कुछ हल करने में सक्षम नहीं है. वहाँ कोई समाधान नहीं कर रहे हैं, वहाँ केवल घटनाओं है कि कहीं नेतृत्व कर रहे हैं. यदि आप के लिए एक अंत को हल करने के लिए और क्योंकि घटनाक्रम के माध्यम से जाने के लिए आने के लिए अभी भी खड़ा नहीं होना चाहिए नहीं जारी रख सकते हैं कुछ करना ". चाहते हैं."

  • 15 जून 2010
    प्रो. डॉ. फ्रांसिस permalink

    सुन सुन,

  • 15 जून 2010
    प्रो. डॉ. रोब सूखी permalink

    प्रिय श्री ब्लाट और पाठकों ...

    पैसा सिर्फ ऊर्जा ऊर्जा, गति में चीजें रख सकते हैं नहीं है? कि आंदोलन प्यार और रचनात्मक या विनाशकारी क्या सही है ... कि ऊर्जा बनाता है बुलाया "पैसे" जो कुछ भी नहीं है, पैसा है ... जो लोग appropriating पाठ्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्या उनके इरादों के अनुसार यह सब करता है और पैसे के इस्तेमाल का कारण बनता है प्रकाश या अंधेरे ...

    और शक्ति केवल कुछ है कि के रूप में कहीं और नपुंसकता और / या इनकार या बनाया उभर नहीं है? सब कुछ आप कर रहे हैं और अपने स्वयं के रंग पर निर्भर है.

    मेरी राय में, इन कोर्ट में केवल दो खिलाड़ी हैं, बस के रूप में वासना, लालच और दुर्भाग्य से बहुत दृढ़ता से नीदरलैंड, पारंपरिक डच मूर्खता के ... मैदान पर खिलाड़ी में प्रतिनिधित्व. मैं उन्हें एक आध्यात्मिक जागरूकता के विकास के लिए बाधाओं के रूप में नहीं देखते हैं, ठोकरें खाते हुए चल ब्लॉकों बीमार मंशा से काम करने के लिए प्राप्त करने के लिए शामिल लोगों द्वारा बनते हैं. पैसा और शक्ति महान बलों हो सकता है कि अच्छा महान विश्व शांति की ओर लागू किया जा सकता है, दुनिया भोजन, दुनिया स्वतंत्रता .... लेकिन अफसोस ..... ऐसा कुछ भी नहीं है ....

    आध्यात्मिक जागरूकता भी धर्म या राजनीति के माध्यम से नहीं उठेगा. अगर है कि हो सकता है कि लंबे समय है ... धर्म और राजनीति है क्योंकि वहाँ लोग हैं, जो सत्ता और पैसे की तलाश है और धर्म के माध्यम से राजनीति कथन से उपलब्ध है, और उसके बाद आप और आप सबसे अच्छा oerdom हो सकता है (उसकी बकवास के साथ Balkenende उदाहरण के लिए दवा - शर्ट, डेवलपर सितारा carpool लेन, HST, आदि आदि आदि), भी यौन कुल कटौती (याजकों और pastors के जो अपराधों की बच्चे हैं), मैं भी हो सकता है. धर्म और राजनीति में अक्सर यह बेवकूफ बेकार की बातें कर रहे लोगों के काफी एक बहुत कुछ मिल जाए, और फिर एक बार किसी की तुलना में वह काफी प्रेरक और अभिनव विचारों के साथ आता है या वह खामोश होने की संभावना है ....

    एन मेरे अनुभव आध्यात्मिक जागृति में क्या मतदाताओं दिखाया है लगभग कोई भूमिका नहीं निभाता. अधिकांश मतदाताओं बस कार्यक्रम और कुछ राजनीतिक बैठे थे, जहां वे खड़े आंकड़े के पाखंड हैं. तो वे एक अलग, एक अलग कहानी है, एक अलग रंग चुनते हैं ... लेकिन क्योंकि इस प्रणाली उन जो प्रणाली संचालित करने और बनाए रखने के इरादे सहित एक ही रहता है नवीकरण नहीं घटित होगा. वहाँ अनिवार्य रूप से कुछ नहीं बदल गया है ....

    इस आध्यात्मिक जागृति पहले से ही चल रहा है बस आप वास्तव में आध्यात्मिकता को एकीकृत करने के लिए चाहते हैं तो आप बलात्कार से लंबे समय में कुछ भी नहीं है कि समझ में स्थायी है, unfreedom से कुछ भी नहीं जारी रहती है, नहीं कर सकते हैं लाभ मिट्टी के लिए वास्तविक बदलाव के लिए प्रदान करता है. और इतना प्रावधिक जागरूकता के रास्ते बाहर राजनीति और धर्म के रूप में है कि अच्छी तरह से बिजली का एक बार गढ़ बना रहेगा और सिर्फ दो रास्ते में आध्यात्मिक जागृति के लिए ठोकरें खाते हुए चल ब्लॉकों कि ...

    यह कभी नहीं तो करेंगे, हाँ, कि जैसे ही बिजली कंपन के बिना किसी के रूप में होगा, लाभ के बिना, बिना अन्य अनिवार्य बात करने के लिए राजनीति में या एक धार्मिक गढ़ में समाप्त होता है "अंत में रखना चाहते क्योंकि वह या वह चाहता है नहीं, लेकिन क्योंकि उसे जीवन की निरंतरता को छोड़ या उसके अहंकार से वहाँ नहीं है, लेकिन आत्मा से ... .. और तो सावधान हो सकता है कि वहाँ नहीं जी की VOLKERT के रूप में एक और randdebiel है शूटिंग शुरू होता है ... कौन जानता है .... यह है कि राजनीति में आध्यात्मिकता या धर्म मिलने कर सकते हैं हो सकता है ....

    रोब सूखी

  • 15 जून 2010
    प्रो. Dr. Eckart Dissen permalink

    प्रिय पॉल,

    Met plezier lees ik elke keer weer je columns, en brengen deze me op nieuwe gedachten, bijvoorbeeld om de zaken eens van een andere kant te bezien.
    Met jouw hoopvolle stuk over de verkiezingen ben ik het echter prettig oneens.
    Natuurlijk wens ik ook een samenleving waarin wij met elkaar voor elkaar verantwoordelijk zijn- en waarin macht niet tot uitbuiting leidt maar tot een wereld waarin er voor iedereen een aandeel geluk beschikbaar is.
    Mijn waarneming van de verkiezingen is, dat de uitslag bepaald niet het resultaat is van meer denkende (en meer voelende) mensen. Ik ben geneigd om eerder te zeggen in tegendeel.
    Ook deze verkiezingsuitslag is in hoge mate het resultaat van de media en massacommunicatie. Kenmerkend voor dat resultaat is dat er een beeld wordt geschapen, dat een politicus met een goede performance -bijvoorbeeld de betere debater- ook beter leiding kan geven.
    Het is mijn ervaring, dat dat meestal omgekeerd evenredig waar is.

    In deze beeldvorming rond leiderschap zijn een aantal mythes en opvattingen over 'de goede leider' actief. Jammer genoeg worden die heel weinig geanalyseerd of aan de orde gesteld.

    Laat ik het zo samenvatten: er zijn wat mij betreft te veel politici uit op macht, en te weinig op het dienen van de maatschappij, de bevolking.
    Verlichtend vind ik de visie van Robert Greenleaf hierop- en die zou voor ieder kabinets- en kamerlid verlichte lectuur moeten vormen. En dan gaat het niet er om, dat daar eens over nagedacht wordt, maar dat er daarnaar gehandeld wordt.
    Jammer genoeg is daarmee een paradox voor leiderschap gemaakt, want leiderschap is natuurlijk nooit iets doen omdat een ander iets zegt!

    निष्ठा से,
    Eckart

  • 15 जून 2010
    प्रो. Dr. Ben permalink

    प्रिय पॉल,

    Met hetgeen je beschrijft ben ik het hard(t)grondig eens.
    Geld en macht zouden niet het doel moeten zijn, maar een vreedzame samenleving, waarbij het materiële nivo van ondergeschikt belang zou moeten zijn.
    Dank voor je wijze woorden, wat vast staat is, dat Nederland gezien de relatieve aardverschuiving bij de verkiezingen rijp is voor verandering en dat is zeker een winstpunt.
    निष्ठा से,
    Ben

  • 15 June 2010
    प्रो. Dr. Joep Beliën permalink

    Verregaand eens met uw analyse van de lectorale (aard) verschuivingen die we meemaakten ; ik maak u er op attent dat de partij waarop ik stemde en waar ik ook lid van ben : de partij voor Mens en Spirit precies in haar uitgangspunten heeft staan , wat u ook aangeeft —
    Helaas is zij in het media Geweld te weinig zichtbaar geworden en gebleken ; ruim 26.200 kiezesr brachten hun stem uit – niet genoeg voor een zetel ; maar we gaan door – Wellicht kunt u ook uw invloed aanwenden…

    cfr http://www.mensenspirit.nl

    Alle Goeds

    Vr. Groet vanuit Zaltbommel

    drs Joep Beliën

  • 15 June 2010
    प्रो. Dr. Peter (GLD) permalink

    Mooi schrijven. Er is idd veel veranderd sinds de kiezer heeft gesproken maar of de gekozen partijen dat ook hebben begrepen durf ik te betwijfelen.
    Rutte houdt wijselijk zijn kaarten op de borst, Wilders rampt op zijn tam-tam om het CDA te lokken en de mannenbroeders van de SGP hebben nog voor er überhaupt is van een akkoord ligt al hun gedoogsteun uitgesproken.
    Wat willen wij als samenleving? Ik vind dat een interessante vraag waar ik met mezelf hele filosofische gesprekken over zou kunnen voeren want het is een vraag die me al jaren intrigeert. Wat willen wij als samenleving voor de toekomst van onszelf, ons land en onze kinderen.
    Het antwoord moet ik u helaas schuldig blijven, ik heb voor mezelf nooit geweten wat ik wilde en dat is nog steeds zo. Wat ik wel weet is dat het compleet anders zal moeten maar hoe daar kan ik dus geen antwoord opgeven.
    Ik kan wel zeggen meer duurzaam, milieu bewust en dergelijke maar dat zijn slechts holle woorden die vaak worden gebezigt door politici en die mi kant noch wal raken omdat ze veel te vaag zijn. We zullen het dus allemaal gaan zien wat het wordt, ik kan niet meer doen dat vertrouwen op spirit. ♥

  • 15 जून 2010
    प्रो. Dr. Ad de Regt permalink

    Beste meneer de Blot,

    Verfrissend dat u in het problematische resultaat van de verkeizing het hoopgevende element van de afbrokkeling van machtsblokken ziet. Hoe pijnlijk crises en chaos ook zijn soms/vaak? blijkt dit het proces te zijn waaruit vernieuwing voortkomt. Of zoals het boeddhisme zegt “In verwarring daagt wijsheid”. Nu maar hopen dat voldoende mensen zich bewust worden dat verwarring de situatie is waarin we leven. En vervolgens dat visionaire leiders (Harteveld) nodig zijn. Dat kan de inspiratie van Jezus zijn (Wierda) maar gelukkig zijn er in deze tijd daarnaast vele andere bronnen beschikbaar. Laten we in synergie daarvan kracht zoeken.

  • 15 June 2010
    प्रो. Dr. Matthijs Vermoolen permalink

    Geld lijkt van middel tot doel verworden. Maar geld is doelloos als het niet ergens voor wordt gebruikt. Oppotten van geld, of speculatie op het bewegen van geldstromen, voegt helemaal niets zivols toe. Het wordt tijd dat er naast het bestaande op welvaart gerichte systeem een systeem ontstaat waarbij welzijn door de overheid als stuurinformatie gaat worden gebruikt. En dat hierover een duidelijke visie wordt gevormd en verantwoording wordt afgelegd. Wat willen we met goede zorg, veiligheid ed. nu echt bereiken? En hoe gaat de minister-president ons tijdens zijn wekelijkse interview uitleggen wat de vorderingen zijn, in plaats van alleen te reageren op de waan(zin) van de dag.

  • 15 June 2010
    प्रो. Dr. Judith permalink

    प्रिय पॉल,
    dank je wel voor je wijsheid. Zoals altijd inspireer je mij opnieuw. Dank je wel voor alles wat jij neerzet in onze wereld. Ik ben dankbaar dat ik dat nu een paar keer van dichtbij mee mocht maken.
    निष्ठा से,
    Judith van Beers

  • 15 June 2010
    प्रो. Dr. marcel harteveld permalink

    Hallo Paul,

    Dat zijn de ware woorden die er toe doen. We hebben visionaire leiders nodig die vanuit echte menselijk welzijn een koers uitzetten. Het materiele is niet datgene waar het echt om gaat. Het immateriele mag ruimte gaan krijgen. Het is dan de balans tussen beide die er toe doet en het verschil maakt.
    Hoe belangrijk het ook is aan recessie te werken kan het niet alleen welvaart zijn die de enige drijfveer is.
    Rupsje nooitgenoeg mag zich gaan transformeren. En ervaar wat er dan ontstaat. We zijn er aan toe. Het mag ontvouwt worden.

    Marcel

  • 15 June 2010
    प्रो. Dr. Meitie van den Bosch permalink

    Beste meneer de Blot,

    Uiteraard ben ik het weer met u eens. Of het nu om de politiek gaat, het bedrijfsleven of de mini-organisatie, het gezin dus. Steeds vertroebelt geld de beweegredenen van de mens. Men heeft zich afhankelijk gemaakt van dit element maar zeker ook van de wet. Wat See & Act in de praktijk uitdraagt is dat men zelf weer de regie in eigen handen neemt, uiteraard ondersteund door wet & geld. En niet andersom, want daar is het mijns inziens misgegaan. Er werd voor de verkiezingen constant gesproken over de zwevende kiezer. Is het niet zo dat juist de kiezer weet wat hij wil, maar de politiek zweeft?
    Vriendelijke groet uit het zuiden,
    Meitie van den Bosch.

  • 15 June 2010
    प्रो. Dr. Hans Kalff permalink

    प्रिय पॉल,

    De oplossing voor een nieuw kabinet is nog ontieglijk ver weg.
    De democratie geeft aan dat iedereen zich waar dan ook mag groeperen. Zo zijn we in Nederland extreem verdeeld. We leven in moeilijke tijden (zoals iedereen altijd roept, maar dat ter zijde.
    De beste oplossing is een zakenkabinet, dat orde op zaken kan stellen. De politieke stromingen moeten dan een stapje terug doen. Hun wensen zijn niet of nauwelijks uit te voeren.
    De crisis moet volgens mij door experts worden aangepakt; niet door politieke heethoofden.

    Hoe dan ook we zullen zien hoe het afloopt, maar reken niet op een spoedige uitkomst
    Van Verre
    Hans Kalff

  • 15 June 2010
    प्रो. Dr. Siebrand Wierda permalink

    Mee eens dat macht een groot struikelblok is voor spirituele vernieuwing en dat ook de christelijke partijen wel eens in macht verstrikt konden zijn geraakt. Juist jl. zondag heb ik deze thematiek besproken in een toespraak in http://www.vianova-amsterdam.nl . De vraag is natuurlijk wel waar je dan je inspiratie voor een nieuwe spiritualiteit en een nieuwe manier van leiding geven vandaan haalt. Zelf heb ik jl. zondag gewezen op Jezus Christus.

    15 June 2010
    प्रो. Dr. Gerard Beentjes permalink

    De kiezer heeft gesproken, de kiezer heeft gelijk.
    De professor heeft gesproken, de professor heeft gelijk.
    Jammer, dat de professor niet vooraf aan de verkiezingen gehoord is.
    Het gaat niet alleen om de vraag wie we willen zijn, en niet wat we willen hebben.
    Het gaat nog meer om de vraag, hoe zorgen we dat die spirituele inspiratie weerklank krijgt in het politieke debat van vandaag.
    Hoe laten we los wat we hebben?



"मेरे कॉलम की प्रतिक्रिया क्या प्रतिक्रिया के लिए अन्य पाठकों को धन्यवाद की ओर से कर सकते हैं जवाब भी इसी तरह यह मुझ पर एक एहसान करना होगा दुर्भाग्य से मैं सभी टिप्पणियों का जवाब नहीं कर सकते आप अपनी रुचि के लिए धन्यवाद. है." - पॉल डी ब्लाट

ईमेल जब आरएसएस फ़ीड के माध्यम से इस स्तंभ पर नई टिप्पणी

नोट: आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. लिंक के साथ अधिक से अधिक 1 प्रतिक्रियाओं की जाँच कर रहे हैं. केवल प्रासंगिक साइटों के लिए लिंक. वाणिज्य के लिए आपकी प्रतिक्रिया नहीं है का उपयोग करें.

ईमेल जब आरएसएस फ़ीड के माध्यम से इस स्तंभ पर नई टिप्पणी